कर्नाटक में कांग्रेस – JDS गठबंधन की कोशिशें तेज, देवगौड़ा से मिले राहुल गांधी

Rahul Gandhi Met H D Devegowda

लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में सीट बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के नेता एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की। आपको बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है लेकिन सीट-बंटवारे के समझौते को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

पिछले सप्ताह भी दाेनाें पार्टियों ने सीटों के बंटवारे बातचीत की थी, लेकिन कुछ तय नहीं हो सका था। जेडीएस कुल 28 में से 12 सीटें मांग रही थी। बाद में जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा ने कुछ कम सीटों पर भी राजी होने के संकेत दिए थे। देवगौड़ा ने कहा दोनों दलों के बीच सीट विभाजन पर कोई मतभेद नहीं होना चाहिए क्योंकि मुख्य मकसद भाजपा को रोकना है ।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैने कहा है कि हमें 12 सीटें मिलनी चाहिए, लेकिन मैं इस पर अड़ूंगा नहीं कि उन्हें हमें 12 सीटें देनी चाहिए। मेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए देवेगौड़ा ने कहा था कि हमें अपने रुख में थोड़ा बदलाव कर … अंतिम निर्णय पर पहुंचना चाहिए। मैने कहा है कि आपकी (कांग्रेस) भी यही मानसिकता होनी चाहिए और हम सौहार्द्र पूर्वक अंतत: निर्णय पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि वह सीट बंटवारे पर चर्चा के दौरान गठबंधन में उभरने वाले मतभेदों को लेकर सभी अटकलों और बातों पर विराम लगाने के लिए ऐसा कह रहे हैं।

Author: ElectionAdda