कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए लोकसभा प्रत्याशी चुनने की प्रक्रिया तेज़ की

Congress Speed Up The Process to Select Candidates in MP

लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन के लिए शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संपन्न हुई। लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस पूरी तैयारी में जुट गई है | इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया। कांग्रेस मार्च में ही उम्मीदवारों का ऐलान करना चाहती है। जिससे उम्मीदवारों को प्रचार करने का अधिक समय मिल सके। सूत्रों के मुताबिक छह सीटों पर सिंगल नाम तय हो गए हैं। वहीं, छिंदवाड़ा, गुना और रतलाम सीट के लिए पहले से उम्मीदवारों का चयन हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में सर्वे और रायशुमारी के बाद सीएम कमलनाथ ने उम्मीद्वारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखे हैं। सूत्रों के मुताबिक 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। इसमें से छह सीटों पर सिंगल नाम सामने आए हैं। जबकि छिंदवाड़ा, गुना और रतलाम के लिए पहले से नाम तय माने जा रहे हैं। इन तीन सीटों पर कोई चर्चा नहीं की गई।

जिन सीटों पर हुई रायशुमारी हुई है, वे हैं टीकमगढ़, सतना, बालाघाट, उज्जैन, रीवा, मंदसोर होशंगाबाद, धार, शहडोल, बैतूल, सागर, खरगौन, मंडला, दमोह, विदिशा, खजुराहो, सीधी और भिंड। इनमें से अधिकांश पर दो नामों की पैनल तैयार की गई है। किसी पर सिंगल नाम तो कुछ पर चार से पांच दावेदार के नाम हैं।

इनके अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर की बैठक अभी अलग से होगी। बताया जा रहा है भोपाल सीट से कांग्रेस दिग्विजय सिंह को टिकट दे सकती है। उनके अलावा संदीप दीक्षित का नाम भी रेस में शामिल है।

Author: ElectionAdda