प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 मार्च को अमेठी में कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे

Narendra Modi in Rajasthan after Indian Air Force Surgical Strike 2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 3 मार्च को अमेठी में कई परियोजना की शुरुआत करेंगे | इन परियोजनाओं में से एक, AK – 47 राइफल्स के आधुनिकीकरण संस्करण का निर्माण अमेठी के कोरवा इलाके में जल्द ही शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 मार्च को इस परियोजना की शुरुआत करेंगे। परियोजना, रूस के सहयोग से 2010 में स्थापित किए गए कारखाने में शुरू की जाएगी।

प्रधानमंत्री बनने के नरेंद्र मोदी की यह पहली अमेठी यात्रा होगी | ज्ञात रहे की अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रतिनिधित्व वाले संसदीय क्षेत्र है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। “3 मार्च को, प्रधानमंत्री यहां आएंगे। एके -47 के नवीनतम संस्करण की लगभग 7.5 लाख इकाइयां रूस के सहयोग से यहां निर्मित की जाएंगी। प्रधानमंत्री अमेठी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा।

बीजेपी लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल की राह कठिन बनाने की कोशिश कर रही है | केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ 2014 के लोकसभा चुनाव लड़ा था और हार गयी थी, क्षेत्र के लिए परियोजनाओं और योजनाओं की घोषणा करते हुए नियमित रूप से निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करती रही हैं। अमेठी में विभिन्न विकास परियोजनाओं की घोषणा करने के लिए 3 मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा, भाजपा द्वारा गांधी के कार्य को कठिन बनाने का एक प्रयास है। हालांकि, सपा-बसपा गठबंधन द्वारा अमेठी से उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राहत की बात है।

Author: ElectionAdda