लोकसभा चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे – सुनील अरोड़ा, मुख्य निर्वाचन आयुक्त

CEC Sunil Arora

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर लगायी जा रही अटकलों के बीच मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा के आगामी चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे।

देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने साफ किया कि देश में लोकसभा चुनाव 2019 समय से ही होंगे। लखनऊ में उन्होंने तीन दिन तक जिलों व मंडल के शीर्ष प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद आज केंद्र सरकार के तमात अधिकारियों के साथ बैठक की। लखनऊ दौरे के अंतिम दिन आज उन्होंने योजना भवन में मीडिया से भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि देश में लोकसभा के चुनाव समय से होंगे। उन्होंने चुनाव की तारीख आगे बढऩे की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है और हम समय से ही चुनाव कराएंगे।

भारतीय वायुसेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर किए गए हवाई हमले के बाद भारत तथा पाकिस्तान के मध्य पैदा हुए तनाव के हालात को देखते हुए यह सवाल उठ रहे थे कि लोकसभा चुनाव तय समय पर हो सकेंगे या नहीं।

इलेक्शन कमिश्न ने इसके अलावा चुनाव आयोग की तैयारियों पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठने वाले सवालों के जवाब में कहा कि ईवीएम को हमने जाने-अनजाने देश में फुटबॉल की तरह बना दिया है। रिज्लट अपने पक्ष में आने पर सब ठीक रहता है खराब आया तो ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है।

Author: ElectionAdda