लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बसपा ने जारी किये दिशा निर्देश, मायावती के बराबर फोटो लगाया तो प्रत्याशी होंगे पार्टी से बाहर

BSP Issues Guidelines for Loksabha Election Campaign

बसपा के लोगों को लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार सामग्री छपवाने और उसे लगाने के लिए विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। होर्डिंग और बैनर या फिर अन्य किसी तरह की प्रचार समग्री में मायावती के बराबर तस्वीर छपवाने वाले अब सीधे पार्टी से बाहर कर दिए जाएंगे। बसपा लखनऊ मंडल के सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को इस संबंध में सख्त निर्देश दिए गए हैं।

बसपा का कोई भी प्रत्याशी या नेता होर्डिंग या बैनर में पार्टी सुप्रीमो मायावती के बराबर फोटो नहीं लगा सकेगा। साथ ही अब होर्डिंग लगाने से पहले उसे बसपा प्रभारियों से पास भी कराना होगा। यह निर्देश बसपा एमएलसी व नवनियुक्त मंडल-जोन इंचार्ज भीमराव अंबेडकर ने संगठन की लखनऊ मंडल की बैठक में दिए।

दरअसल, पार्टी के पुराने नेताओं को तो बसपा की रीति-नीति, होर्डिंग-बैनर लगाने का तौर-तारीका पता है। लेकिन चुनाव के मौके पर तमाम जगह समर्थक व नवआगंतुक नेता अपने हिसाब से होर्डिंग में महापुरुषों व बसपा अध्यक्ष के बराबर या उनसे भी बड़ी अपनी फोटो लगा देते हैं। बसपा ने इसे गंभीरता से लिया है और इसे अनुशासनहीनता की तरह माना है।

बसपा की तरफ से बताया गया कि लोकसभा चुनाव में होर्डिंग और बैनर बहुत समझ-बूझ कर लगाए जाएं। होर्डिंग में बसपा सुप्रीमो मायावती के सामने उनके बराबर कोई अपनी फोटो न लगाएं। बहन जी के सामने कांशीराम या फिर बसपा चुनाव चिह्न हाथी की फोटो लगाई जाए। ऊपर समाज के महापुरुषों की फोटो लगेगी और नीचे होर्डिंग लगाने वाले की फोटो लगेगी। इतना ही नहीं इसे बनवाने से पहले अनुमति भी लेनी होगी।

Author: ElectionAdda