लोकसभा चुनाव 2019 : दिल्ली में कांग्रेस-आप के बीच गठबंधन तय

Alliance between Congress-AAP in Delhi is Sealed

लोकसभा चुनाव 2019 में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टी अलग-अलग पैंतरे अपना रही है। इसी बीच आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें चर्चाओं में हैं।लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के बीच गठबंधन लगभग तय हो गया है।

बड़ी बात यह है कि दोपहर 12.30 आप की भी प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है| सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं एक सीट अन्य के लिए छोड़ी जाएगी | दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं | कहा ये भी जा रहा है कि सातवीं सीट पर शत्रघन सिन्हा दोनों के साझा उम्मीदवार हो सकते हैं | साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सातों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी |

इस बाबत सोमवार को रात करीब दो बजे तक बैठकों का दौर चला। ऐसे में इसका ऐलान मंगलवार को दिन में कभी भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार दोपहर या फिर शाम तक गठबंधन की स्थिति पूर्णतया स्पष्ट हो जाएगी।

बता दें कि जिस कांग्रेस विरोध की सीढ़ी पर चढ़कर सीएम केजरीवाल ने राजनीतिक जमीन तैयार की उसी जमीन पर उन्होंने कांग्रेस को साथ लिया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले केजरीवाल ने खुलकर बयान दिया था कि कांग्रेस को कह-कहकर थक गए गठबंधन के लिए लेकिन कांग्रेस ने बातचीत नहीं की । दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने की स्थिति में AAP को बड़ा नुकसान होने का खतरा था।

Author: ElectionAdda