सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर करेंगी भारतीय सेना के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपए करेंगी दान

Lata Mangeshkar to donate 1 crore for army

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के लिए हर किसी ने संवेदना व्यक्त की । आर्थिक तौर पर भी पूरे देश ने मदद करने की कोशिश की । इसमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी पीछे नहीं रहे ।

अब सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर ने भी भारतीय सेना की मदद करने की घोषणा की है । मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने कहा कि वो 24 अप्रैल को पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के मौके पर आर्मी के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपए दान करेंगी ।

इससे पहले लता मंगेशकर ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट भी किया था, ‘जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करती हूँ | इस हमले में जो हमारे वीर जवान शहीद हुए है उनको मैं श्रद्धांजली अर्पित करती हूँ | इन सभी वीरों के परिवारों के दुःख में मैं शामिल हूँ’

उन्होंने कहा की, ‘पिछले दिनों मेरे जन्मदिन पर मैंने लोगों से अपील की थी कि वे मुझे तोहफे और फूल भेजने के बजाए इसे जवानों को दे दें | लोगों ने मेरी अपील को सकारात्मक रूप से लिया था | आज भी मैं यही अपील कर रही हूं | ‘

ज्ञात हो की लता मंगेशकर (जन्म 28 सितंबर, 1929 इंदौर) भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका रही हैं, जिनका छ: दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा पड़ा है। हालाँकि लता जी ने लगभग तीस से ज्यादा भाषाओं में फ़िल्मी और गैर-फ़िल्मी गाने गाये हैं लेकिन उनकी पहचान भारतीय सिनेमा में एक पार्श्वगायक के रूप में रही है।

Author: ElectionAdda